12th result : MP Board कक्षा 12वीं का रिजल्ट यहां से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 12th Result 2021 : नमस्कार छात्रों हमारे वेबसाइट jcdclasses.com पर आपका स्वागत है इस पोस्ट के माध्यम से एमपी बोर्ड कक्षा बारहवीं परीक्षा परिणाम 2021 दिनांक घोषित कर दिया गया है परीक्षा परिणाम किन-किन पोर्टल मे देख सकते हैं। यह सब जानने के लिए पूरा पोस्ट पढ़े।

12वीं का रिजल्ट कब तक में होगा घोषित

        माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा संचालित हायर सेकेंडरी, हायर सेकेंडरी व्यवसायिक सर्टिफिकेट परीक्षा कराई जानी थी लेकिन येकोरोना संक्रमण के को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा बारहवीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन दे दिया था। माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा 26.07.2021 को एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया था जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया था कि कक्षा बारहवीं का रिजल्ट दिनांक 29.09.2021 को जारी कर दिया जाएगा। दिनांक 29.09.2021 को दोपहर 12:00 बजे कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा जिससे सभी छात्र एमपी ऑनलाइन में जाकर कि अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

 

12th result 2021 किन पोर्टल पर चेक कर सकेंगे छात्र

               माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा 12वीं का परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए विभिन्न पोर्टल पर सुविधा उपलब्ध कराई। जिससे छात्र छात्राएं आसानी से उन वेबसाइटों पर जाकर के अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं। नीचे कुछ वेबसइटों के लिंक दिए गए हैं-

इसे पढ़े :-  MP Board Academic Calendar session 2023-24 - PDF Download

 1.

M.P. Board

www.mpresults.nic.in 

 2.

M.P. Board

https;//mpbse.mponline.gov.in 

 3.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

M.P. Board

www.mpbse.nic.in 

 4.

M/s Jagran Prakashan Ltd.

www.jagranjosh.com 

 5.

M /s Network 18 Media & Investments Ltd.

www.news.18.com 

www.hindi.news18.com 

 6.

M /s H.T. Digital Streams limited, New delhi.

www.livehindustan.com 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

कक्षा 12वीं का रिजल्ट किस आधार पर बनाया जाएगा-

 

              कक्षा-19 की संक्रमण को कक्षा शिक्षा कक्षा ने कक्षा कक्षा का परीक्षा परीक्षा कर दी। और माध्यमिक शिक्षा ने इसे पढ़ने के परिणाम के लिए तैयार किया था।
कक्षा 12वीं का रिजल्ट तैयार करने वाला 29 जून 2021 10वीं के विषय में परीक्षा का परिणाम कक्षा 10वीं का था। क्लास 12वीं के या स्वाध्याय किसी भी परीक्षार्थी को लिखा गया था। सभी को पास कर दिया गया है।

अगली पोस्ट –

Leave a Reply

error: Content is protected !!