Mp Board : 10वीं बोर्ड परीक्षा नहीं होगी आंतरिक मूल्यांकन पर बनेगा रिजल्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

mp board- class 10th and 12th

मध्यप्रदेश [mp board ] में  कोरोना का संक्रमण को देखते हुए हाई स्कूल दसवीं के छात्रों की परीक्षा को लेकर अभी तक असमंजस में बना हुआ है कि परीक्षा लिया जाए या ना लिया जाए क्योंकि परीक्षा लेकर के हजारों छात्रों की जान जोखिम में नहीं डाला जा सकता है।

mp board

 

दसवीं बोर्ड परीक्षा क्या होगा ? – Mp Board –

            मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए हाई स्कूल दसवीं के छात्रों का परीक्षा आयोजित नहीं किया जाएगा | स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि जिस तरह प्रदेश में कोरोना की संक्रमण की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।  उसे देखते हुए छात्रों की जिंदगी को संकट में नहीं डाला जा सकता है इसलिए इस बार दसवीं की छात्रों का वार्षिक परीक्षा नहीं कराई जाएगी जिस तरह सीबीएससी का दसवीं बोर्ड परीक्षा नहीं लिया जाएगा उसी तरह मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल ने भी दसवीं बोर्ड परीक्षा लेने का निर्णय लिया है।
 

किस आधार पर बनाया जाएगा रिजल्ट ?

            स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि जिस तरह सीबीएसई ने अपनी रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किया है उसी तरह माध्यमिक शिक्षा मंडल भी आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर दसवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा।

12वीं बोर्ड परीक्षा होगी या नहीं ?

            इस बैठक में अभी 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है। 12वीं की परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी या फिर ऑफलाइन मोड में इसको लेकर असमंजस बना हुआ है। मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं की परीक्षा 1 मई से आयोजित की जानी थी लेकिन बढ़ते कोरोनावायरस की वजह से इस परीक्षा को 1 महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है यह परीक्षा जून के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाने का निर्णय लिया गया है।

           Not:-    लेकिन दसवीं बोर्ड परीक्षा को लेकर अभी तक official वेबसाइट पर कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। 

mp board
————————————————————————

Leave a Reply

error: Content is protected !!